शेयर करें
twitter

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनड़े सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच के हीरो कुलदीप यादव, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली रहे है।

थाईलैंड ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी.वी सिंधु

इस मैच में रोहित शर्मा ने अपनी टीम के लिए नाबाद 137 रनों की पारी खेली वहीं कप्तान विराट कोहली ने 75 रन बनाकर टीम को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई। बाकी भारत को जीताने का काम कुलदीप यादव ने कर दिया था। कुलदीप ने इस मैच में इंग्लैंड टीम के 6 विकेट लेकर इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी।

वहीं उमेश ने दो और चहल ने एक विकेट लिया। अपना पहला वनडे मैच खेल रहे तेज गेंदबाज सिद्धार्थ 10 ओवरों में 62 रन देने के बाद भी विकेट नहीं ले पाए। जिससे इंग्लैंड 268 रन का ही लक्ष्य दे पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की। वहीं इससे पहले शिखर धवन 40 रन बना कर मोइन अली की गेंद के शिकार बन चुके थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से 3 वनडे मैचों की सीरीज शुरु, इस खिलाड़ी के खेलने में संशय

आपको बता दें कि रोहित ने अपनी पारी में 15 चौके और चार छक्कों की मदद से 114 गेंदों में 137 रन की शानदार पारी खेली। इस मैच में के एक राहुल ने रोहित के साथ मिलकर 43 रन जोड़े और मैच को जीत लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here