शेयर करें
ravi
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज को लेकर टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है।

आयरलैंड को हराकर भारतीय महिला टीम ने टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में किया प्रवेश

शास्त्री ने कहा है कि पिछले कुछ समय में दुनिया की कोई भी टीम विदेशी धरती पर सफल नहीं साबित हुई है, फिर भी हर बार भारत को ही निशाना क्यों बनाया जाता है। भारतीय टीम को विदेशी धरती पर ढेर और घर पर शेर कहने वाले बहुत लोग है।

लेकिन शास्त्री का मानना है कि जब ज्यादातर टीमें विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही हैं तब किसी एक टीम को निशाना बनाना सही नहीं है।

भारत को 2018 में दक्षिण अफ्रीका 1-2 से और इंग्लैंड 1-4 के भारत को अपनी धरती पर हरा चुकी है। वहीं ऐसा तब कहा जाता है जब विराट कोहली को टीम के पास अपने रिकॉर्ड सुधारने का अच्छा मौका है।

शास्त्री कहते है जब आप आज कल विदेशी दौरा करने वाली टीमों को देखते हैं, तो ऐसी काफी टीमें नहीं हैं जो विदेशी में अच्छा करती हैं। 1990 के दशक में ऑस्ट्रेलिया ने कुछ समय के लिए विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया।

पंजाब ने युवराज और दिल्ली ने गंभीर को दिया बड़ा झटका, आईपीएल-11 में नहीं मिली टीम में जगह

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका भी कुछ समय ऐसा करने में सफल रहा इसके बाद बीते पांच से छह सालों में आप बताइए किस टीम ने विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया। इन सबके बावजूद भी भारत को ही क्यों निशाने में लिया जाता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here