शेयर करें
Rishabh pant
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। सिडनी में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच में भारत ने अपना दमदार प्रदर्शन किया है। जहां टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषंभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की दूसरी सेंचुरी लगाई वहीं भारत के लिए मजबूत दीवार बनकर उभरें चेतेश्वर पुजारा दोहरा शतक बनाने से चूक गए।

सिडनी टेस्ट: एक बार फिर दीवार बनकर पुजारा ने टीम इंडिया को उभारा, भारत 300 रन के पास

भारत के स्कोर की बात करें तो टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान के 622 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी है। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा और रिषंभ पंत ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और शतकीय पारी खेली। भारत का सातवां विकेट रविंद्र जडेजा के रूप में गिरा जब वहां 81 रन बना चुके थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लायन ने चार विकेट चटकाए।

दूसरे दिन की बात करें तो पुजारा के अलावा शुक्रवार को रिषंभ पंत ने अच्छा प्रर्दशन करते हुए उन्होंने नाबाद 159 रन बनाए। वहीं 7वें विकेट के लिए रिषंभ पंत और जडेजा ने साथ मिलकर तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 204 रनों की साझेदारी की। रिषंभ पंत ने टेस्ट करियर की दूसरी सेंचुरी लगाई।

इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वहां टीम इंडिया के पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर सेंचुरी लगाई है।

नहीं रहे सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर

इससे पहले पुजारा को दोहरा शतक ना लगाने का अफसोस जरूर होगा लेकिन दर्शकों की तालियां बया कर रही थी कि उन्होंने 193 रन बनाकर टीम इंडिया को मजबूत स्थान पर पहुंचा दिया है। पुजारा का विकेट नाथन लायन ने कैच आउट कर लिया था। छठे विकेट के लिेए पुजारा और पंत ने 89 रनों की साझेदारी की थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here