शेयर करें
ind won
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मैच भारत ने सीरीज एक-एक की बराबरी कर ली है। भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर यहां जीत हासिल की। बता दें कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी जिसके बाद दूसरा मैच बारिश के वजह से रद्द हो गया। जबकि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

विश्व महिला बॉक्सिंग के फाइनल में गोल्ड जीतकर रच सकती है मैरी कॉम इतिहास

जिसके बाद उन्होंने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारत ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 करियर में अपना 19 वां अर्धशतक जड़ते हुए 2 छक्के और 4 चौके लगाए। टीम के खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या को इस मैच के लिए मैन ऑफ द मैच और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। उन्होंने शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की थी। शिखर धवन ने 41 रन जबकि रोहित शर्मा ने 21 रनों की पारी खेली।

IND VS AUS: बाऱिश में धुला दूसरा टी-20 मैच, अब नहीं जीत सकता भारत सीरीज

वहीं शिखर धवन के आउट होने के बाद लोकेश राहुल ज्यादा भी टीम को संभालने में मदद नहीं कर पाए और 14 रन बनाकर वो भी पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया को चौथा झटका रिषभ पंत के रुप में मिला क्योंकि वह बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद टीम को कप्तान विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने संभाला और टीम को विजयी बनाया। विरोधी टीम से मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल और एंड्रयू टाई ने एक-एक विकेट लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here