शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारत 146 रनों से हार गया। भारतीय टीम 287 रनों का पीछा करते हुए पांचवे दिन लंच से पहले ही 140 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही दोनों ही टीमों के बीच सीरीज एक-एक से बराबरी पर पहुंच गई है।

पीवी सिंधु ने जीता वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब, कहा शायद अब मुझसे कोई हार के बारे में नहीं पूछेगा

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट झटके जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट चटकाए। मैच में कुल 8विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को इस मैच के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

खेल के आखिरी दिन भारतीय टीम अपने स्कोर को मात्र 28 रन ही बना पाई। दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने 112 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी ने 24 और रिषंभ पंत नौ रन बनाकर खेल रहे थे।

पांचवें दिन मंगलवार को जसप्रीत बुमराह बिना खाता खोले आउट हो गए। इससे पहले ईशांत शर्मा को भी पैट कमिंस ने शून्य रन पर पवेलियन चलता किया। भारत का स्कोर 140 रन पर 9वां विकेट जा चुका था। हनुमा विहारी 28 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए जबकि पंत का विकेट नाथन लियोन ने 30 रन पर लिया।

पहली बार बेल्जियम ने जीता हॉकी विश्व कप, नीदरलैंड को दी करारी मात

बात करें ऑस्ट्रेलिया की पारी की तो मेजबान टीम ने 43 रनों की बढ़त हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस्मान ख्वाजा ने 72 रन और कप्तान टिम पेन ने 37 के बीच पांचवें विकेट के लिए 72 रनों की पारी खेली और दूसरी पारी में 243 रन बनाए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here