शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस समय क्रीच पर मार्कस हैरिस और ख्वाजा मौजूद है जो क्रमशा 56 और 1 रन टीम के लिए बना चुके है। जबकि एरॉन फिंच 50 रन बनाकर आउठ हो चुके है। टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 114 रन ड्रिक्स ब्रेक तक बना चुके है।

टीम इंडिया के खिलाफ गलती की कोई गुंजाइश नहीं होती : मार्कस हैरिस

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 15वें ओवर में पारी का अर्धशतक पूरा किया था। इससे पहले भारत ने पहला टेस्ट मैच 31 रनों से एडिलेड में जीत लिया था। इसी के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव हुए थे। चोटिल रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा के स्थान के बदले उमेश यादव और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं टीम इंडिया चार तेज गेंदबाजों ईशांत, बुमराह, शमी, उमेश के साथ मैदान में उतरी है।

पिच की बात करें तो भारतीय टीम पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम की तेज और उछाल वाली पिच पर चार मैचों की सीरीज में अपनी जीत बरकरार रखने की कोशिश करेंगी। ऑस्ट्रेलिया का यहां 10वां टेस्ट क्रिकेट स्टेडियम है, साथ ही पर्थ में वाका के बाद यहां दूसरा स्टेडियम है।

साल 2012 में पर्थ के स्टेडियम में भारत सिर्फ एक गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरा था। तब महेंद्र सिंह धोनी ने जहीर खान, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और आर.विनय कुमार को वाका मैदान पर आजमाया था। वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ऑफ स्पिन से 7.2 ओवर किए थे और कोहली भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

इस मैच के लिए टीमें –

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, ये खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

भारत : केएल राहुल, मुरली विजय, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान एवं विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here