शेयर करें
INDIA VS AUSTRALIA first t20
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी है।

जब तक सरकार नहीं कहेंगी, तब तक नहीं खेलेंगे पाक के साथ कोई भी मैच

इसी के साथ सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया से 1-0 पीछे चल रहा है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी हाफ सेंचुरी की बदौलत पहले नौ ओवरों के लिए 76 रन जोड़े।

लेकिन महेंद्र सिंह धोनी 37 गेंदों पर 29 रन ही बना सके और आखिरी 11 ओवरों में सिर्फ 50 रन ही जोड सकें। इस तरह से टीम इंडिया सात विकेट के नुकसान पर मात्र 126 रन ही बना सकी। इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने आई तो ग्लेन मैकसवेल और डार्शी शॉर्ट ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत की ओर ले गए।

लेकिन इस बीच टीम इंडिया ने वापसी करते हुए गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान रखा। इसी की वजह से ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 14 रनों की दरकरार रही। इसके बाद आखिरी ओवर उमेश यादव करने आए।

ICC ने बोल्ट और महमुदुल्ला पर लगाया जुर्माना, कर दी थी यहां शर्मनाक हरकत

उस समय ऑस्ट्रेलिया की ओर से पुछल्ले बल्लेबाज झाए रिचर्डसन और पैट कमिंस क्रीज पर मौजूद थे। इन दोनों ने उमेश की गेंद पर एक एक चौका लगाया। कमिंस ने ओवर की पांचवी गेंद पर फिर चौका लगाया और मैच की आखिरी गेंद पर दो रन लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस रोमांचक मुकाबले में अपनी जीत दर्ज की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here