शेयर करें
ind vs nz t20
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 मैच टीम इंडिया को 80 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी है। टी-20 प्रारुप में टीम इंडिया की यहां सबसे बड़ी हार है। ये वहीं टीम इंडिया है जिन्होंने न्यूजीलैंड को उनके ही घर पर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी। सीरीज जीतने के बाद टी-20 प्रारुप में इतनी बुरी तरह हारना टीम इंडिया के लिए शर्मनाक साबित हुआ है।

टीम इंडिया में स्विंग किंग से मशहूर, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से पहले ही सचिन को ‘0’ पर कर दिया था आउट

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाज टिम सेफर्ट के 43 गेंदों में आक्रामक 84 रनों की मदद से 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन बन दिए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ऑलआउट हो गई। विदेशी सरजमीं पर इतने रनों के अंतर से हार टीम इंडिया की इससे पहले साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन में हुई थी। इस मैच में टीम इंडिया को 49 रनों से हार मिली थी।

बात करें भारतीय टीम की बल्लेबाजी की तो गेम के शुरुआत से ही विकेट गिरते चले गए। इसी का फायदा गेंदबाज टिम सउदी ने उठाया और 17 रन देकर तीन विकेट निकाले। टीम इंडिया के टी-20 कप्तान रोहित शर्मा 1 रन बनाकर साउदी के तीसरे ओवर में लोकी फग्युसन को कैच दे बैठे। जिसके बाद शिखर धवन और विजय शंकर ने दूसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़े।

धवन ने 18 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट होगए। इसके बाद रिषंभ पंत क्रीज पर आए लेकिन चार रन बनाकर वो भी चलते बने। इसके बाद शंकर भी 27 रन बनाकर सेंटनर की गेंद पर आउट हो गए। वहीं टीम के खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या से उम्मीद लगाई गई कि वह टीम के लिए संकटमोचक बनकर सामने आएंगे। लेकिन 20 रन बनाकर वो भी पवेलियन लौट गए। धोनी 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए उन्होंने 31 गेंदों में 39 रन बनाए।

हार्दिक-राहुल के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो टिम सेफर्ट ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की गेंद को बाउंड्री पार पहुंचा कर साबित कर दिया कि यहां मुकाबाल आज टीम इंडिया नहीं जीत पाएंगा। उन्होने 43 गेंदों में 84 रन बनाए, जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 219 रन का स्कोर बनाया। टीम सेफर्ट ने कॉलिन मुनरो के साथ मिलकर 8.2 ओवरों में 86 रन जोड़कर टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। सेफर्ट ने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्को की मदद से 86 रनों जोड़ दिए। दूसरी ओर मुनरो ने खलील अहमद की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए। बात करें न्यूजीलैंड के कप्तान की तो केन विलियमसन ने 22 गेंदों में 34 रन बनाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here