शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई पांच मैचों की सीरीज में भारत ने कब्जा जमा लिया है। जी हां भारत ने आज तिरुवनतपुरम वनडे में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से धूल चटाई। आपको बता दें कि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम को 100 का आंकड़ा पार करने में काफी मश्कत करनी पड़ी थी। जबकि टीम इंडिया ने यहां लक्ष्य मात्र 14 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत-वेस्टइंडीज 5वां वनडे मैच आज, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

इस पांच मैचों की सीरीज में भारत को सिर्फ तीसरे मैच में ही हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दूसरा मैच टाई रहा था। वहीं अगर हम वनडे में सबसे ज्यादा गेंदे बाकी रहते हुए मैच जीतने की बात करें तो टीम इंडिया की यहां दूसरी सबसे बड़ी जीत है। बताते चलें कि भारत ने इससे पहले 2001 में केन्या के खिलाफा ब्लोमफोंटेन में 231 गेंद रहते हुए टीम को मात दी थी।

104 रन पर वेस्टइंडीज की पारी समाप्त

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम ने 31.5 ओवरों में महज 104 रन ही बना सकी। वहीं टीम इंडिया को जीत के लिए 105 रनों का टारगेट मिला। वेस्टइंडीज के मात्र 3 ही बल्लेबाज दोहरे अंकों तक पहुंच पाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने 25 रन बनाए। उसके अलावा मार्लोन सैमुअल्स ने 24 और रोवमैन पॉवेल ने 16 रन बना सकें।

वहीं भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो टीम के लिए जडेजा ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। इसकी वजह से उन्होंने 9 ओवरों में एक मेडन के साथ 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जबकि बुमराह और खलील अहमद को दो-दो विकेट मिले और भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

ICC ने मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को किया बैन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। उनके अलावा टीम के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। वहीं शिखर धवन टीम के लिए 6 रन ही बना सकें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here