शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। स्पेन में चल रहे कोटिफ कप 2018 के एक मुकाबले में अर्जेटीना की अंडर 20 टीम को भारत की अंडर-20 फुटबॉल टीम ने 2-1 से हराकर इतिहास कायम कर लिया है।

इंग्लैंड दौरे में विराट ने जड़ा शतक, कुछ इस अंदाज में डेडिकेट की पारी

इस मुकाबले के हीरो भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी अनवर अली रहे जिन्होंने मुकाबले के 68वें मिनट में एक फ्री किक के तहत गोल कर भारत की जीत सुनिश्चित कर ली।

मुकबाले के शुरुआत से ही भारतीय टीम अपना बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रही थी। भारतीय टीम के पहला गोल करने के साथ ही अर्जेटीना की टीम ने मैच के दूसरे हॉफ में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन भारतीय टीम ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया।

जिसके बाद अनवर अली ने फ्री किक के साथ गोल कर मुकाबले में भारत की झोली में एक और गोल डाल दिया। जिसके बाद स्कोर 2-0 पर पहुंच गया। इसके चार मिनट बाद ही अर्जेटीना ने मुकाबले में अपनी दावेदारी पेश करते हुए गोल दाग दिया। जिसके बाद शेष 18 मिनटों तक भारतीय टीम ने विरोधी टीम को गोल करने का मौका नहीं दिया और ऐतिहासिक जीत हासिल की।

महिला हॉकी विश्व कप: भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सपना टूटा, 3-1 मिली हार

आपको बता दें कि भारतीय टीम इससे पहले मर्सिया अंडर 20 और मॉरिशियाना अंडर 20 के साथ हुए शुरुआती मुकाबले में हार झेल चुकी थी। लेकिन अपने खेल में परिवर्तन कर वेनेजुएला अंडर 20 की टीम के साथ मुकाबले को ड्रॉ पर रोका।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here