शेयर करें

तो भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी में अपना आगाज अपने चिर-परिचित अंदाज में कर दिया है। ग्रुप बी के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने अपने सबसे  बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 124 रनों से रौंद डावा। इंग्लैंड के बर्मिघम में खेले गए इस मैच में बारिश ने खलल डाली।

लेकिन टीम इंडिया के हौसलों के आगे इंद्रदेव भी हार गए। मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान ने भारत को पहले खेलने का मौका दिया। यह इस मुकाबले में पाकिस्तान की पहली सबसे बड़ी गलती थी। इस मौके का फायदा उठाकर भारतीय सेना ने पाकिस्तान गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये।

बारिश के कारण भारत को 48 ओवर खेलने को मिले। भारतीय फौज ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 319 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। शिखर धवन और रोहित शर्मा से मिली सधी शुरुआत को कप्तान कोहली और युवी ने अंजाम तक पहुंचा दिया।

भारतीय पारी खत्म होते ही एक बार फिर बारिश का साया मैच पर मंडराने लगा। हालांकि जल्द ही बारिश खत्म हो गई और घने बादलों के बीच धूप निकल आई। दरअसल यह धूप भारत की जीत की रोशनी लेकर आई थी। डर्क वर्थ लुइस नियम के अनुसार पाकिस्तान को जीत के लिए 41 ओवरों में 289 रनों का लक्ष्य मिला।

लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जल्द ही घुटने टेक दिये। पाकिस्तान की पूरी टीम 41 ओवर तक भी नहीं खेल सकी, और भारत ने यह मुकाबला 124 रनों से जीत लिया। धुंआधार बल्लेबाजी के लिए युवराज सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here