शेयर करें
DHONI
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। वेलिंगटन में खेले गए पांचवें और सीरीज के आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से सीरीज पर ऐतिहासिक कब्जा कर लिया है।

सीरीज जीतकर हार गई टीम इंडिया, ये रही हार की वजह

सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांडया और के खेल से और अंबति रायडू की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात दी।

इस मैच में अंबति रायडू को मैन ऑफ द मैच और मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं इस मुकाबले के लिए मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 9 विकेट लिए है। एक बार फिर टीम के ओपनर फेल हुए।

जिसके बाज मिडिल ऑडर ने टीम की कमान संभाली और अंबति रायडू ने 113 गेंदों पर 90 रन बनाए जबकि विजय शंकर ने 64 गेंदों पर 45 के साथ पांचवें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की और केदार जाधव ने 34 रनों के साथ छठे विकेट के लिए 74 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

अपने विवादित बयान से बैन चल रहे पंड्या ने भी अपने हाथ खोले और 22 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 45रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम को विजयी बनाया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

IND vs NZ: अंडर 19 हीरो वनडे में रहें जीरो, शुभमन गिल डेब्यू मैच में नहीं कर सके कमाल

जिसके बाद टीम ने मेजबान टीम को 252 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रन ही बना सकी। इसी के साथ टीम इंडिया ने मैच में 35 रनों से जीत हासिल की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here