शेयर करें

नई दिल्ली। एक धमाकेदार मैच में आतिशी पारी खेल कर भारत को सीरिज जीताने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा ने अपने ही अंदाज में अपने फैंस का अभिनंदन किया। रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरिज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने तीन विकेट खो कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। मैच के हीरो रोहित शर्मा रहें। रोहित ने शतक बनाकर मैच और सीरिज जीतने में अहम योगदान दिया।

ये है दुनिया के बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी, जिन्होंने हासिल किए बड़े रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 199 रन का टारगेट रखा। वहीं टारगेट के पीछा करते हुए रोहित ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। रोहित ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रन की बेहतरीन पारी खेली।

इस आतिशी पारी खलते हुए उन्होंने 5 छक्के और 11 चौके भी लगाए। कप्तान विराट कोहली के साथ रोहित ने 89 रन की साझेदारी निभाई। वहीं रोहित का साथ देते हुए ऑलराउंडर पंड्या ने 14 गेंदों में नाबाद 33 रन ठोके। आपको बताते चले कि भारत ने तीन विकेट गंवाकर ही सीरीज अपने नाम कर ली।

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो पंड्या ने 38 रन देकर चार विकेट लिए जिससे मेजबान टीम पूरी तरह से बिखर गई और 10 ओवरों में महज 112 रन ही बना पाई और अपने नौ विकेट गिरने तक 198 रन का लक्ष्य ही दे पाई।

इंग्लैंड की तरफ से जैसन रॉय ने सात छक्के और चार चौकों की मदद से 31 गेंदों में 67 रन बनाए और जोस बटलर के साथ पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। जबकि एलेक्स हेल्स ने 24 गेंदों में 30 और जॉनी बेयरस्टॉ ने 25 रन बनाकर टीम को उभारने में मदद की।

वर्ल्ड कप के वो दिग्गज खिलाड़ी, जिन्होंने खेली आतिशी पारी

आखिरी बचे चार ओवरों में भारत को सीरिज जीतने के लिए 44 रनों की जरुरत थी। जिसमें पंड्या ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित ने 19वें ओवर में अपने करियर का तीसरा शतक जड़ा और इसी ओवर में पंड़या ने विजयी छक्का लगाते हुए भारत की जीत सुनिश्चित की। भारत और इंग्लैड के बीच 12 जुलाई से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरिज खेली जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here