शेयर करें
team india
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने विराट जीत दर्ज की है। ऐसे में इस मैच के हीरों टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा रहें। दोनों ही खिलाड़ियों की आतिशी पारी के चलते भारतीय टीम ने अपने पहले वनडे मैच में विरोधी टीम को दिखा दिया की टीम इंडिय़ा सीरीज जीत कर ही रहेंगी।

डेनमार्क ओपन के पहले दौर में हारी पी.वी सिंधु, साइना ने लहराया जीत का परचम

पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वहीं पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रन बनाए और भारत के सामने 323 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को टीम इंडिया के दो सूरमाओं ने 42.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

बात करें भारतीय़ टीम के बल्लेबाजों की तो विराट ने 107 गेंदों की पारी में 21 चौके और दो छक्कों की मदद से 140 रन बनाए जबकि टीम इंडिय़ा के उपकप्तान रोहित शर्मा ने 8 छक्कों और 15 चौके की मदद से 117 गेंदों में 152 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद की। वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 4 रन बनाए जबकि अंबाति रायडू ने नाबाद 22 रनों की पारी खेली। वेस्ट इंडीज की तरफ से ओशाने थॉमस और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

जब टीम इंडिया के जंबो ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के उड़ाए परखच्चे

बात करें पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम से तो सबसे ज्यादा रन शिमरोन हेटमेयर ने शतकीय पारी खेलकर 106 रन बनाए। जिसके ही कारण वेस्टइंडीज टीम ने भारत को 323 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इसके अलावा वेस्टइंडीज टीम के लिए कीरोन पॉवेल ने 39 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here