शेयर करें
TWITTER

खेलपत्र नमस्कार। भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेलते हुए शतक जड़ा।

सैफ कप में भारत ने मालदीव को 2-0 से रौंदा, मनवीर और पुजारी ने दागे गोल

ओवल टेस्ट के चौथे दिन कुक ने 147 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद मैदान पर हर एक दर्शक ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। इसके साथ ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सबसे पहले हाथ मिलाकर कुक को बधाई दी जिसके बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने उनके बेहतरीन करियर की पारी समाप्त कर बधाई दी।

आपको बता दें कि एलिस्टेयर कुक ने अपनी दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाते हुए जो रूट 125 के साथ मिलकर 250 रनों की पार्टनशिप की। इस साझेदारी ने भारतीय टीम के हाथों से पूरी तरह मैच छीन लिया।

लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी हनुमा विहारी ने कुक को कैच आउट करवाकर बड़ा विकेट दिलाया। कुक आउट होने के बाद जब जाने लगे तो वहां मौजूद दर्शकों के साथ मैदान के सभी खिलाड़ियों ने उनको बधाई दी।

एंडरसन को अंपायर से उलझना पड़ा महंगा, लगा मैच फीस का 15% जुर्माना

मैदान पर कुक की पत्नी और उनके बच्चों ने भी उनके शतक पर जमकर तालियां बजाई। कुक के आउट होने के बाद लंदन की जनता और दोनों टीमों के ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर व्यक्ति ने खड़े होकर इस दिग्गज बल्लेबाज को मैदान में आखिरी बार विदाई दी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here