शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के मैदान में आक्रामकता का बचाव करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर सामने आए है।

IPL 12: अनजान गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती को पंजाब ने आठ करोड़ में खरीदा, नहीं बिके युवराज सिंह

उन्होंने कहा विराट जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो मैदान पर जज्बाती रहते हैं। हमारे खेल में इस तरह के ज्यादा लोग नहीं हैं। बताते चले कि ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान आक्रामक जश्न माने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी, मिशेल जॉनसन और भारत के संजय मांजरेकर ने कोहली की निंदा की है। इसी की वजह से कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के साथ एक बार झडप भी हो गई थी।

बॉर्डर ने कोहली के बचाव में कहा है कि मैनें आज तक किसी भी ऐसे कप्तान को उसकी टीम के विकेट लेने पर ऐसे जश्न मनाते नहीं देखा है। यह जरूरत से ज्यादा है लेकिन अच्छा भी है कोहली विदेशी सरजमीं पर जीतकर अपनी छाप छोड़ना चाहते है।

विराट बतौर कप्तान की असली परीक्षा दे रहें है उन्होंने टीम को नंबर एक बनाया है, लेकिन एक असली कप्तान की पहचान अपने देश के बाहर मिली जीत से होती है और वह इस कमी को ही पूरा करना चाहते है।

अगर विश्व कप जीतें तो मैं भी विराट के साथ इंग्लैंड की सड़कों पर बिना शर्ट घूमूंगा

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगार ने कहा कि उन्हें दूसरे टेस्ट में आक्रामक, लेकिन उनके हद पार नहीं करने के रवैया पसंद आया। लैंगार ने कहा कोहली और टिम पेन के बीच जो बहस हुई वहां एक मजाक था ना कि अपमानजनक।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here