शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड से 3-1 से हार गया है। ऐसे में टीम के तमाम खिलाड़ियों पर सवाल उठ रहे है कि इस करारी हार का जिम्मेदार कौन है।

18वें एशियाई खेलों के समापन के साथ भारत का अब तक सबसे बेहतरीन प्रदर्शन

लेकिन इन सबके बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में 937 अंक के साथ पहले पायदान पर बरकरार है। बता दें कि टीम इंडिया को चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से इंग्लैंड ने रौदा था। ऐसे में इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में अजय बढ़त बना ली थी।

चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने अपनी पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में 58 रन बनाए थे। इसके ही कारण वह टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चार टेस्ट मैचों में में कुल 8 पारियों में 544 रन बनाए। वहीं रैंटिंग पॉइंट के हिसाब से बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में वह 11वां स्थान रखते है।

चौथे टेस्ट में मोईन अली ने किया भारत का सूपड़ा साफ,इंग्लैंड ने जीती 3-1 से सीरीज

बताते चले कि आईसीसी ने अपने एक बयान जारी करते बात कही की विराट कोहली अब गैरी सोबर्स, क्लेड वॉलकॉट, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा से केवल एक अंक पीछे रह गए है। टेस्ट रैकिंग में छठे स्थान पर भारत के चेतेश्वर पुजारा बने हुए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here