शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा चुका है जिसमें भारत ने 10 सालों बाद जीत हासिल की है। इस पहले टेस्ट मैच जीते के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में से टॉप 4 में पहुंच चुके हैं।

कंगारुओं को पच नहीं रही है हार, भारत की जीत पर उठाए कई सवाल

वहीं पुजारा के अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी अपने करियर की सबसे अच्छी रैंकिंग हासिल कर ली है। इसी के साथ बुमराह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 33 वें स्थान पर पहुंच गई हैं। बुमराह ने पहले टेस्ट मैच में 47 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में 68 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिसकी वजह से भारत ने 31 रनों से ऑस्ट्रेलिया के ऊपर जीत सुनिश्चित की।

इसके अलावा केन विलियम्सन न्यूजीलैंड के पहले और दुनिया के 32वें बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 900 या उससे ज्यादा रेंटिंग अंक हासिल कर लिया है।

वहीं विलियम्सन ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम मदद की है। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद विलियम्सन को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 37 अंकों का फायदा हुआ और वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के बैन चल रहे खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से आगे निकल गए हैं।

स्मिथ के जहां 901 अंक है तो वहीं विलियम्सन के 913 अंक हैं। लेकिन इन सबसे बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की रैंकिंग में कोई भी फेरबदल नहीं हुआ है। जी हां कोहली अभी भी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में 920 अंकों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं।

ऐसे में न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और कोहली के बीच मात्र 7 अंकों का फर्क रह गया है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान को 15 तारीख से पर्थ में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रर्दशन करने की जरूरत होगी। बताता चले कि कोहली नंबर-1 के स्थान पर इस साल के अगस्त महीने से काबिज है।

अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण श्रीलंका के गेंदबाज धनंजय को आईसीसी ने किया सस्पेंड

एडिलेट में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली और दूसरी पारी में 123 और 71 रन ठोके थे। पुजारा इंग्लैंड के जोए रूट और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर को खिसकाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here