शेयर करें
india harmanprit
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत की स्टार महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। इसी के साथ न्यूजीलैंड की खिलाड़ी सूजी बेट्स को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम की कप्तान चुना गया है।

मेलबर्न में 37 साल बाद भारत ने बजाया जीत डंका, 137 रनों से की फतह

टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में महिला टीम इंडिया को एक कप्तान के तौर पर सेमीफाइनल तक लेकर गई जिसकी वजह से उनको य़हां सम्मान दिया गया है। इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत ने 160.5 की स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए थे।

इसके साथ ही उन्होंने इस साल खेले गए 25 टी-20 मैचों में 126.2 की स्ट्राइक रेट से 663 रन बनाए हैं। बताते चले कि आईसीसी की महिला टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में हरमनप्रीत तीसरे स्थान पर हैं। इस सम्मान के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि उनके लिए यहां सम्मान काफी अहम मायने रखता है और इससे मेरा आत्मविश्वास और भी काफी मजबूत होगा।

इसी के साथ वह टी-20 फॉरमेंट में और भी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर सकते है। वहीं बात करें न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बट्स की तो दूसरे स्थान में पहुंचने के लिए आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तीन राउंड के बाद अपनी टीम को दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए वनडे टीम की कप्तान चुना गया है। इस साल उन्होंने खेले गए सात वनडे मैचों में 438 रन बनाए है, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक जुड़े है। सूजी बट्स आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजों की रैकिंग में सातवें स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बचाने के लिए बुलाया यहां ऑलराउंडर खिलाड़ी

आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी-20 टीम में ऑस्ट्रेलिया की चार खिलाड़ी जबकि भारत की तीन खिलाड़ी, न्यूजीलैंड की दो और बांग्लादेश की एक खिलाड़ी शामिल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here