शेयर करें
kuldeep
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जो टीम इंडिया में चाइना मैन नाम से चर्चित कुलदीप यादव ने आईसीसी टी-20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए गेंदबाजों की सूची में पहली बार टॉप पांच में जगह बनाई है।

दूसरी बार समीर वर्मा ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन का खिताब किया हासिल

हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में चार विकेट लेने वाले कुलदीप रैकिंग में सबसे ज्यादा 20 अंक के फायदे के साथ आईसीसी टी-20 रैंकिंग के तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा को भी भारत के खिलाफ दो पारियों में दो विकेट हासिल किए। जिसके बाद आईसीसी की रैंकिग में जाम्पा को 17 स्थान की छलांग लगाकर पांचवा स्थान मिला है। बता दें कि पहले टी-20 मैच में 22 रन देकर दो विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

अन्य गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक पांच स्थान और एंड्रयू टाय आठ स्थान के नुकसान के साथ 14वें और 18वें स्थान पर खिसकने से टॉप 10 गेंदबाजों की सूची में अब नौ स्पिनर शामिल हैं। पाकिस्तान के फहीम अशरफ टॉप 10 के एक मात्र तेज गेंदबाज है।

टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन के साथ 200 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने शाकिब अल हसन

आखिरी टी-20 मैच में 36 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट चटकाने वाले क्रुणाल पंड्या 66 स्थान के फायदे से 98वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि भुवनेश्वर कुमार 19वें और जसप्रीत बुमराह 21 पायदान पर बने हुए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here