शेयर करें
kl rahul
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। आईसीसी ने ताजा टी-20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है। जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शमिल हुए है।

ISSF विश्व कप में सौरभ और मनु ने जीता गोल्ड

आपको बता दें कि राहुल टीम इंडिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज है जो इस लिस्ट में शामिल हुए है। इसी के साथ अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई ने भी अपने करियर की सबसे बड़ी छलांग लगाई है और वह इस लिस्ट में सातवें पायदान पर विराजमान है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी हाल ही में दो मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी। जिसमें भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने इन दोनों ही मैचों में अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया था।

बताते चलें कि केएल राहुल ने अपने इन दोनों ही मैचों में 47 और 50 रनों की टीम के लिए अहम पारी खेली थी। इससे पहले बता दें कि केएल राहुल और विवादित चैट शो के बाद अपनी खराब फॉम से जूझ रहे थे।

केएल राहुल ने इस रैंकिंग में 726 अंक हासिल किए थे जिसके बाद उनको छठे स्थान पर पहुंचे है।

इसी के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी इस लिस्ट में फायदा हुआ है और वह 17वें स्थान पर पहुंचे है जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने इस रैंकिंग में 56वें पायदान पर पहुंच गए है।

जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी की लिस्ट में नुकसान हुआ है और वह 12 पायदान से खिसक कर 15वें स्थान पर पहुंच गए है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से दी शिकस्त, सीरीज 2-0 से हारी

टीम इंडिया के चाइना मैन से मशहूर कुलदीप यादव को भी अपनी रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वहां दूसरे स्थान से आकर चौथे पायदान पर पहुंच गए है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here