शेयर करें
T20 world cup
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। आईसीसी ने 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप के टूर्नामेंटों के आयोजनों की घोषणा कर दी है। इस बार का टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

तो इस वजह से नहीं खेलेगे विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे

जबकि इस टूर्नामेंट में भारत की पहली भिड़त साउथ अफ्रीका से 24 अक्टूबर 2020 को होगी। इसी के साथ आईसीसी ने महिला टी-20 विश्व कप की भी घोषणा की है जिसमें महिला टीम इंडिया का पहला मुकाबला मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया से 21 फरवरी को 2020 में सिडनी स्टेडियम में खेला जाएगा।

बताते चले कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब महिला और पुरुष टी-20 विश्व कप एक ही देश में और एक ही साल पर आयोजित किया जा रहा है। पुरुष टी-20 विश्व कप की शुरुआत 18 अक्टूबर 2020 से 15 नवंबर तक खेला जाएगा।

इसके लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान के साथ दो क्वालिफायर टीम के साथ ग्रुप2 में रखा जाएगा। जबकि ग्रुप-1 में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड के अलावा दो क्वालिफायर टीमें होंगी।

महिला टी-20 विश्व कप 21 फरवरी से सिडनी में शुरु होगा और आठ मार्च को खत्म होगा। इसका फाइनल मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

नस्लीय टिप्पणी के लिए पाक कप्तान सरफराज ने अफ्रीकी खिलाड़ी से मांगी माफी

इस टूर्नामेंट में महिला टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और क्ववालिफायर 1से कदम रखने वाली टीम के साथ शामिल किया गया है, वही ग्रुप-बी में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और क्ववालिफायर 2 से कदम रखने वाली टीम शामिल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here