शेयर करें
twitter

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन से सीरीज तो जीती ही लेकिन इससे भारतीय खिलाड़ियों की आईसीसी रैंकिंग पर इसका असर दिखा है। जी हां भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज के एल राहुल को आईसीसी की ताजा टी20 रैकिंग में तीसरा स्थान मिला है। आपको बता दें कि इस रैंकिग में सबसे ज्यादा फायदा ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरॉन फिंच को हुआ है और वे इस रैकिंग में चौथे पायदान से सीधे पहले पायदान पर पहुंच गए है।

मिलिए दुनिया के उन दिग्गज खिलाड़ियों से जो बने है सिर्फ मेडल जीतने के लिए

इसके साथ फिंच ने एक और कीर्तीमान रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। वो दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने टी-20 रैंकिंग में 900 से ज्यादा पॉइट लिए है। आपको बताते चले कि फिंच ने ये कारनामा ट्राई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाया है। टूर्नामेंट से पहले फिंच के आईसीसी टी 20 रैंकिंग में 763 पॉइट थे। लेकिन 172 रन की विस्फोटक पारी खेलने के बाद उनके पॉइट 900 बन गए।

आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज फखर जमां है, फखर के आईसीसी रैंकिंग में 842 पॉइंट है। ट्राई सीरीज में फखर ने 278 रन बनाए थे। वहीं तीसरे स्थान पर भारत के बल्लेबाज के एल राहुल है। राहुल के 812 पॉइट है। बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में 12 वें स्थान पर जबकि रोहित शर्मा 11 वें स्थान पर है।

वहीं आईसीसी टी-20 में सभी टीमों की रैंकिंग की बात करें तो पहले स्थान पर पाकिस्तान है जबकि भारत दूसरे पायदान पर काबिज है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को नुकसान हुआ है और ऑस्ट्रेलिया इस रैंकिंग में दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है।

भारत बनाम इंग्लैड: रोहित की विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते भारत ने किया सीरीज पर कब्जा

भारत से सीरीज हारने के बाद इंग्लैड को भी रैंकिंग का नुकसान हुआ और वे चौथे स्थान पर पहुंच गई है। पांचवें स्थान पर न्यूजीलैड़, छठे पर साउथ अफ्रीका और सातवें पर अफगानिस्तान, वहीं आठवें पर श्रीलंका और नावें स्थान पर जिम्बाब्वे और दसवें पर बांग्लादेश है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here