शेयर करें

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी मोर्ने मोर्केल चोट से उबरकर मैदान पर वापसी की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच मोर्केल ने कहा है कि उनसे कहा गया था कि वो कभी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, पीठ की चोट से उबर रहे मोर्केल ने ‘टाइम्स लाइव’ को दिए बयान में यह खुलासा किया। मोर्केल ने मोमेंटन वन-डे कप टूर्नामेंट में डोलफिन्स टीम के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टाइटेंस टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान कहा कि मेरी पीठ की चोट के बारे में कोई भी 100 प्रतिशत आश्वस्त नहीं था और सच कहूं तो एक समय था, जब मैं अपने भविष्य के लिए दुविधा में था।

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज मोर्केल ने कहा कि मुझे कहा गया था कि मैं फिर कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा। एक चिकित्सक ने मुझे कहा था कि एक खिलाड़ी के तौर पर मेरे करियर के दिन गिनती के रह गए हैं, जो मेरे लिए सुनना असहनशील था। मोर्केल ने इन सभी सुझावों को दरकिनार करते हुए अन्य चिकित्सकों की सलाह ली और अब वह अपनी पीठ की चोट से पूरी तरह से उबर रहे हैं और आशा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली श्रृंखला के लिए पूरी तरह फिट हो जाएं।

मोर्केल ने पिछली बार जून, 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। वह अब मोमेनटम वन-डे कप से वापसी करेंगे। इंग्लैंड दौरे के लिए पूरी तरह से फिट होने के तहत मोर्केल इस साल आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here