शेयर करें
Twitter

नई दिल्ली। भारत के लिए रेसिंग में मेडल लाने वाले सिर्फ दो या तीन खिलाड़ी है जिनके नाम हमको याद है। लेकिन अब इस लिस्ट में 18 साल की हिमा दास का नाम भी जुड़ गया है। अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिमा ने इतिहास रचते हुए भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से 3 वनडे मैचों की सीरीज शुरु, इस खिलाड़ी के खेलने में संशय

आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा दास ने गोल्ड मेडल जीता है। इस हिसाब से हिमा दास विश्व स्तर में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं।

आपको बता दें कि हिमा दास ने ये रेस 51.46 सेकेड्स में पार कर पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं मिकलोस ने ये रेस 52.07 में सेकेंड में पार कर दूसरा स्थान और अमेरिका की टेलर मेनसन ने 52.28 सेकेंड में रेस को पार कर तीसरा स्थान पाया।

18 साल की हिमा दास ने विश्व जूनियर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अपनी खुशी जाहिर की वहीं उन्होंने कहा की वो सभी भारतीयों का धन्यावाद देना चाहती है और उनका भी शुक्रिया अदा करना चाहती है जिन्होंने रेस के दौरान उनका हौसला अफजाई की।

थाईलैंड ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची पी.वी सिंधु

वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स में हिमा दास के प्रदर्शन की बात करें तो उनकी टाइमिंग 51.32 सेकेंड रही थी। जिसमें उनको छठे स्थान से संतुष्टि करनी पड़ी थी। जिसके बाद हाल ही में गुवाहाटी के राष्ट्रीय अंतर राज्य चैंपियनशिप में उन्होंने 51.13 सेकेंड के साथ अपने इस रिकॉर्ड में बेहतरीन सुधार किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here