शेयर करें
hashim amla
Twitter/Regal Convent

खेलपत्र नमस्कार। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने वनडे इंटनेशनल में शतक की लड़ी लगाते हुए सबसे कम पारियों में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कंगारुओं के खिलाफ आखिरी वनडे में खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

हाशिम अमला ने यहां रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में 108 रनों की नाबाद पारी खेले कर बनाया है। लेकिन अमला का शतक उस दिन टीम के लिए काम नहीं आ सका और पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टीम ने पांच विकेट से गंवाना पड़ा।

हाशिम के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने वनडे इंटरनेशनल की 167 पारियों में अपने 27 शतक पूरे किए, जिसके साथ ही उन्होंने इस रेस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। बताते चले कि विराट कोहली ने 27 शतक 169 पारियों में बनाए है।

सबसे तेज 26 शतक बनाने का भी रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है और इस रिकॉर्ड में भी उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़कर बनाया है। उस समय अमला ने 154 पारियों में 26 शतक बनाए थे, लेकिन विराट ने यहां रिकॉर्ड 166 पारियों में हासिल किया था।

ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद हार्दिक पंड्या ने खुद को कर लिया है कमरें में बंद

इससे पहले अमला ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ किंबरले में 110 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जो उनका 26वां वनडे शतक था। अपने करियर में अमला ने इससे पहले 16 और 14 पारियों के बाद शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here