शेयर करें
(चित्र: फेसबुक)

।।खेलपत्र नमस्कार।।

शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ के केंद्रीय बोर्ड ने सर्वसम्मति से महासचिव पैट्रिक बाउमन के अनुबंध को 2031 तक बढ़ाने के लिए सहमति व्यक्त की। श्री बाउमन ने 2003 से पद संभाला है। 2010 में उनके अनुबंध को 2022 तक बढ़ाया किया गया था।

अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ के अध्यक्ष होरासियो मुराटोर ने कहा: “हम पैट्रिक बाउमन के काम से वास्तव में प्रसन्न हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ को एक मजबूत संगठन बनने में मदद की है, ठोस उपायों के कार्यान्वयन के द्वारा, जैसे कि एक नई, कुशल आधुनिक संरचना और प्रशासन प्रणाली, जो पूरे अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ परिवार और अपने प्रमुख हितधारकों को एकीकृत करता है, हमारे मूल्यों की रक्षा करता है; हाउस ऑफ बास्केटबॉल का निर्माण, हमारा पहला और बहुतद्देशीय मुख्यालय; और दीर्घकालिक वाणिज्यिक साझेदारी पर हस्ताक्षर, स्थिर और मजबूत वित्तीय नींव प्रदान करना जो अगले दशक के लिए सभी एफआईबीए परिवार को मदद करेगी।

“एक खेल के परिप्रेक्ष्य से, वह हमारी नई प्रतिस्पर्धा प्रणाली के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं जो पिछले साल क्रियान्वित हुए थे और 3×3 के सफल प्रक्षेपण जो अब ओलंपिक खेल में सम्मिलित है। इन उपलब्धियों ने बहुत योगदान दिया है अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ के बास्केटबाल को सबसे लोकप्रिय खेल समुदाय बनाने के लक्ष्य के लिए।

“बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ के शीर्ष पर श्री बाउमन को रखते हुए इस रोडमैप पर काम में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए यह आवश्यक महसूस किया।”

एक स्विस राष्ट्रीय श्री बाउमन, 1994 में एक वकील के रूप में अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ में शामिल हुए थे और एक साल बाद बाद उपसचिव जनरल नियुक्त किए गए थे।

2002 में, उन्हें सर्वसम्मति से केंद्रीय बोर्ड द्वारा अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ का महासचिव नियुक्त किया गया था और पांच साल बाद अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का सदस्य। एफआईबीए में शामिल होने से पहले, श्री बाउमन स्विट्ज़रलैंड और इटली में एक खिलाड़ी, कोच और रेफरी के रूप में बास्केटबाल के जुड़े थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here