शेयर करें
ind eng
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में हार गई है। सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को इंग्लैंड ने आठ विकेट से हरा दिया है।

रोमांचक मुकाबले में जीत के पास पहुंचकर 4 रन से हार गया भारत

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया था। 113 रनों के लक्ष्य में एमी एलेन जोन्स ने 53 और नटाली स्कीवर ने 52 रनों की शानदार बल्लेबाजी के कारण 17 गेंदों शेष रहते केवल दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था।

इंग्लैंड ने इस मैच में मिली जीत के साथ फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है और अब उसका सामना खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियासे होगा। इससे पहले सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर फाइनल में पहले ही जगह बना ली थी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैंटिंग करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर स्मृति मंधाना ने तूफानी बैटिंग की। उन्होंने 147.82 की स्ट्राइक रेट से 23 गेंदों में 34 रन बनाए। इस पारी में मंधाना ने 5 चौके और 1 छक्का लगाया। मंधाना को सोफी एक्केलस्टोन ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया इसके बाद भारत के विकेट एक के बाद एक गिरते रहे।

विश्व चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी दिग्गज मेरी कॉम

भारत की आधी टीम 93 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। बताते चले कि 13.4 ओवर में 89पर दो विकेट थे लेकिन अगले ही 5.5 ओवरों में भारतीय टीम ने 23 रन बनाने में 8 विकेट गंवा दिए। बता दें कि मौजूदा विश्व वनडे चैंपियन इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है तथा पिछले साल लॉर्ड्स में वह भारत को 9 रनों से मात देकर चैंपियन बनी थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here