शेयर करें
twitter

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच मगंलवार को खेली गई सीरीज का आखिरी मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 256 रनों का लक्ष्य दिया था। वहीं इंग्लैंड की टीम ने ये लक्ष्य 44.3 ओवर में 2 विकेट खोकर बना डाला।

अर्जुन तेदुंलकर ने लिया भारत के लिए पहला विकेट

इंग्लैंड की इस जीत के मुख्य स्टार रहे जो रुट और इंग्लैंड टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन। जहां इंग्लैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने नाबाद शतक लगाया वहीं कप्तान ऑयान मॉर्गन ने नाबाद 88 रनों की बेहतरीन पारी खेली। पहले वनडे मैच के हीरो रहे कुलदीप यादव भी इस मैच में एक भी विकेट ना ले सके। सिर्फ शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया जबकि एक विकेट रन आउट के द्वारा हुआ था। इस सीरीज में बुरी तरह हारने के कारण भारतीय टीम का लगातार 8 वनडे सीरीज जीतने पर विराम लग गया।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में ये पहली वनडे सीरीज हार है। वहीं भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो सिर्फ इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 72 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। इसके बाद कोई भी खिलाड़ी 50 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया था।

श्रीलंका टीम को बड़ा झटका, कप्तान समेत दो खिलाड़ियों पर 2 वनडे, 4 टेस्ट का बैन

इस मैच में महेंद्र सिहं धोनी ने 42 और शिखर धवन 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। आखिर में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here