शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत की दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में चार पदक जीते थे। लेकिन देश के लिए मेडल जीतने के बाद भी उनको दिल्ली सरकार की तरफ से मिलने वाली इनामी राशि अभी तक नहीं मिली है। आपको बता दें कि मनिका ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल में दो गोल्ड, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता है।

कप्तान विराट के पास स्मिथ को पछाड़ नबंर वन बनने का सबसे अच्छा मौका

वहीं अगर दिल्ली सरकार की नीति की माने तो राष्ट्रमंडल में जो भी खिलाड़ी गोल्ड पदक जीतता है उसे 14 लाख रुपए, रजत पदक वाले को 10 लाख रुपए जबकि कांस्य पदक खिलाड़ी को 6 लाख रुपए दिए जाते है।

यह इनामी राशि हरियाणा और तमिलनाडु के खिलाड़ी को मिलने वाली राशि में से कई गुना कम है बता दें कि हरियाणा के खिलाड़ी को गोल्ड जीतने पर 1.5 करोड़ रुपए दिए जाते है जबकि तमिलनाडु में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को इनामी तौर पर 50 लाख रुपए दिए जाते है।

जब दिल्ली सरकार से इस मामले में पूछा गया तो दिल्ली के शिक्षा निदेशक (खेल) धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका की फाइल मंत्रिमंडल को भेजी जा चुकी है। वहीं संशोधित प्रस्ताव के अनुसार मनिका को दिल्ली सरकार से इनाम के तौर पर 1.7 करोड़ रुपए मिलेंगे।

टेनिस के इन दिग्गज खिलाड़िय़ों ने पार किया 100 मिलियन डॉलर का आंकड़ा

जिसमें दो गोल्ड के 50-50 लाख रुपए, सिल्वर के लिए 40 लाख रुपए और कांस्य के लिए 30 लाख रुपए दिए जाएगे। वहीं टेबल टेनिस महासंघ के अनुसार सम्मान समारोह में मनिका ने दिल्ली सरकार से उम्मीद जताई है कि उन्हें जल्द ही इनामी राशि दी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here