शेयर करें
(चित्र: ट्विटर)

नई दिल्ली। पहला टेस्ट हारने वाली स्टीव स्मिथ की टीम को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की आलोचना का शिकार होना पड़ा है। बांग्लादेश से ढाका टेस्ट में मिली 20 रन की हार के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया ने जहां मेजबान टीम बांग्लादेश की जमकर तारीफ की, वहीं दूसरी ओर अपनी टीम पर जम के गोले बरसाए।

टेस्ट रैंकिंग में जहाँ बांग्लादेश टीम की 101वीं टेस्ट में यह 10वीं जीत हैं जबकि चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने पहली बार हराया है। मैच के चौथे दिन उन्होंने स्टीव स्मिथ की टीम को 20 रन से पराजित किया। इस जीत की तारीफ दुनिया भर के दिग्गज कर रहे हैं।

मेलबर्न हेराल्ड-सन अखबार ने लिखा, ‘बांग्लादेश की यह जीत विश्व क्रिकेट के लिये अच्छा संकेत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये यह हार काफी शर्मनाक बताया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अगर वेतन के लिये हड़ताल करते है तो उनको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें। कम से कम बांग्लादेश से हार कर टीम वैसा नहीं कर रही।’

दोनों टीमों के खिलाड़ियों की वेतन की तुलना करते हुये अखबार ने लिखा हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को 26,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर साप्ताहिक वेतन मिलता है जबकि उन्हें हराने वाले बांग्लादेश की टीम के सभी खिलाडियों का साप्ताहिक वेतन लगभग पांच सौ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर ही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here