शेयर करें

चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका की हाथों भारत की करारी हार ने ग्रुप ‘बी’ का हाल रोमांचक बना दिया है| भारत को इस मैच का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन श्रीलंका ने तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए भारत को खेल के हर क्षेत्र में करारी शिकस्त दी| श्रीलंका के इस जीत के साथ ही चैंपियंस ट्राॉफी काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है| ग्रुप बी में अब केवल दो मैच है| रविवार को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी,वहीं सोमवार को पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें आपस में भिड़ेंगी| ये दोनों मैच तय करेंगे कि ग्रुप बी से कौन सी दो टीमें अंतिम चार में जगह बनाएगी| भारत और साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले इस मैच को क्वॉर्टर फाइनल कह सकते हैं। इस मैच को जीतने वाली टीम का अंतिम चार में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। अगर भारत साउथ अफ्रीका को हरा देता है, तो उसका अंतिम चार में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। वहीं अगर भारत हार जाता है तो चैंपियंस ट्रोफी 2017 में उसका सफर समाप्त हो जाएगा। ग्रुप बी में सोमवार को पाकिस्तान का मैच श्रीलंका से होगा। भारत से हारने वाली पाकिस्तानी टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियंस ट्रोफी में अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं। सोमवार को पाकिस्तान और श्री लंका के बीच होने वाले इस मुकाबले को जीतने वाली टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

इंग्लैंड में खेली जा रही इस चैंपियंस ट्रोफी में अभी तक बारिश ने कई मैचों का नतीजा तय किया है। अगर बाकी मैचों में भी बारिश ने खेल दिखाया तो स्थिति और रोमांचक हो सकती है। अगर भारत को साउथ अफ्रीका का मैच बारिश से धुल जाता है तो भारत और साउथ अफ्रीका, दोनों के तीन अंक हो जाएंगे। इसके बाद पाकिस्तान और श्री लंका के मैच को जीतने वाली टीम के चार अंक होंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इसके बाद रनरेट तय करेगा कि अंतिम चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी।

भारत की रणनीति हुई फेल
भारत ने इस टूर्नमेंट में जीत के साथ शुरुआत की थी। उसने पाकिस्तान के खिलाफ 124 रनों से जीत हासिल की थी। उस मैच में भारतीय टीम अपने रंग में नजर आ रही थी। लेकिन श्री लंका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी खास तौर पर बिखरी हुई नजर आई। इस मैच में भारत ने 321 का बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन श्री लंका ने 8 गेंद बाकी रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here