शेयर करें
Twitter

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप में बुधवार को इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच रोमांचक मुकाबले में क्रोएशिया ने मुकाबले में बाजी मार ली। इसी जीत के हीरो क्रोएशिया टीम के मारियो मांडजुकिक रहे। अब 15 जुलाई को फ्रांस और क्रोएशिया के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

विंबलडन कप के वो मुकाबले जिनमें दर्शकों की अटकी सांसें

बात करें इंग्लैंड और क्रोएशिया के मैच के बारें में तो पहले हाफ तक मैच एक-एक से बराबर चल रहा था। जिसके बाद क्रोएशिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी मांडजुकिक ने बचे समय में यानी 109वे मिनट पर गोल दाग कर मैच में अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

इससे पहले इंग्लैंड की तरफ से किरैन ट्रिपियर ने गेम के पांचवे मिनट पर ही गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। वहीं 68वें मिनट में क्रोएशिया टीम के खिलाड़ी इवान पेरिसिक ने दूसरे हॉफ में गोल कर मैच को बराबरी पर ले आए थे।

इसके साथ ही इंग्लैंड का दूसरी बार फाइनल में खेलने का सपना फिर से टूट गया। इससे पहले 1966 में इंग्लैंड की टीम फाइनल तक पहुंची थी और अपने ही होमग्राउंड में विश्व विजेता टीम बनी थी।

वहीं विश्व कप में दूसरी बार सेमीफाइनल में खेल रही क्रोएशिया की टीम इससे पहले फ्रांस में 1998 में सेमीफाइनल मुकाबले में खेली थी। जिसके बाद उनको हार का सामना करना पड़ा था।

पाक खिलाड़ी शहजाद को बड़ा झटका, हुए डोपिंग टेस्ट में फेल

खैर साल 2018 फीफा विश्व कप के फाइनल में इस समय दो टीमों ने अपनी जगह बना ली है। अब 15 जुलाई को देखना ये होगा कि मैच विजेता कौनसी टीम होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here