शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। एशिया कप में टीम इंडिया का आज पहला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग से होगा। लेकिन एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला माना जा रहा है ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि इस बार यह टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार पाकिस्तान होगा।

IND vs SRI : मैच के दौरान 5 भारतीयों को मैदान से निकाला

उनका मानना है कि पाकिस्तान काफी समय से यूएई में लगातार खेलता रहा है और एशिया कप इस बार यूएई में ही हो रहा है। तो पाकिस्तान का यहां कप जीतने के मौके काफी ज्यादा नजर आ रहे है। वहीं एशिया कप में पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग को आठ विकेट से मात देकर साबित कर दिया है कि वह इस टूर्नामेंट जीतने की प्रबल टीमों में से एक है।

मांजेकर ने इस बारें में कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली को आराम देने के कारण टीम की ताकत कम हुई है। बताते चले कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है।

उन्होंने कहा कि भारत भी एशिया कप का एक दावेदार है लेकिन अगर आप प्रमुख दावेदार की बात करते है तो इस समय सबसे मजबूत दावेदार पाकिस्तान को माना जा रहा है, क्योंकि हमें यह जरूर ध्यान में रखना चाहिए कि टूर्नामेंट कहां खेला जा रहा है।

जब बांग्लादेश के तमीम इकबाल एक हाथ से मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे

वहीं भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पाकिस्तान को एशिया कप का मुख्य दावेदार माना है। गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन टीम है इसके साथ साथ वह अपने घरेलू मैदान यानी दुबई में खेल रही है। पाकिस्तान के खिलाड़ी यहां के मौसम और पिच से अच्छी तरह वाकिफ हैं, जो उनके लिए काफी बेहतर साबित हो सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here