शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। वेस्टंइंडीज टीम के विस्फोटक खिलाड़ी क्रिस गेल की बल्लेबाजी के पूरी दुनिया दीवानी है। वे एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है जिनका बल्ला चलने के बाद कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाता है।

धोनी बने देश के नंबर वन स्पोर्ट्स मैन

अब क्रिस गेल सिक्सों के सिकंदर बनने से मात्र एक सिक्स दूर है। जी हां क्रिस गेल को मात्र एक सिक्स की आवश्यकता है जिसके बाद वे वनडे इंटरनेशनल मेचों में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं टी-20 मैचों में गेल और मार्टिन गुप्टिल के नाम 103-103 सिक्स है।

अभी बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनड़े मैच में क्रिस गेल ने आतिशी पारी खेल 66 गेंदों पर 73 रन बनाए जिनमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे। मुकाबले के दौरान बांग्लादेश के गेंदबाज महमदुल्ला की गेंद पर सिक्स जड़ते ही गेल ने इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी की बराबरी कर ली है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल के नाम अब तक इंटरनेशनल मैचों में 476-476 सिक्स बराबर है। ऐसे में क्रिस गेल को सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए मात्र एक सिक्स की जरुरत है ।

विश्व कप 2019 के बाद संन्यास लेगे डेल स्टेन

वहीं वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की सीरीज की बात करें तो इस मैच में वेस्टइंडीज को हार झेलनी पड़ी। सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में बांग्लादेश ने 301 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 283 रन ही बना पाई। वहीं बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here