शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। क्रिकेट की दुनिया के विस्फोटक और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल की एक बार फिर से विंडीज की वनडे टीम मे एंट्री हो गई है। इसी के साथ विंडीज टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

टीम इंडिया में स्विंग किंग से मशहूर, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से पहले ही सचिन को ‘0’ पर कर दिया था आउट

विंडीज टीम ने बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोल्स पूरन को पहली बार टीम में जगह दी गई है। बताते चले कि क्रिस गेल की टीम में लगभग छह महीने बाद टीम में वापसी हुई है। विश्व कप को देखते हुए क्रिस गेल को टीम में जगह दी गई है। इस समय गेल बीपीएल यानी बांग्लादेश प्रीमियम लीग में रंगपुर राइडर्स के लिए खेल रहे है।

जहां उन्होंने कई अच्छी पारिया खेलकर अपनी फॉर्म का सबूत भी पेश किए है। आपको बता दें कि विंडीज टीम के लिए दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने सबसे ज्यादा मैच खेले है। जिन्होंने अपने देश के लिए 299 वनडे खेले और उसमें 10,405 रन बनाए। इसके बाद दूसरे खिलाड़ी क्रिस गेल है। जिन्होने अपने देश के लिए 284 वनडे मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने 9727 रन बनाए है।

क्रिस गेल के साथ विडीज टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज पूरन को भी टीम में जगह दी गई है। इससे पहले यहां खिलाड़ी टी20 फॉर्मेंट में अपना डेब्यू कर चुके है।

हार्दिक-राहुल के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 53 रन बनाए थे। वहीं क्रिस गेल और पूरन को टीम में जगह देने को लेकर टीम के चेयरमैन कर्टनी ब्राउन का कहना है कि हमें अपने विश्वकप की तैयारी शुरु कर दी है। दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ आने वाली सीरीज में हमारे पास बतौर टीम अपनी तैयारियों को परखने की जरूरत है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here