शेयर करें

इंग्लैंड में खेली जा रही चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप बी के एक मैच में कमजोर मानी जा रही श्रीलंका की टीम ने भारत को सात विकेट से करारी शिकस्त देकर सबको चौंका दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित पचास ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 321 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन जवाब में उतरी लंका की टीम ने इस लक्ष्य का आसान बना दिया और भारत को करारी शिकस्त दी। अपने नियमित कप्तान ऐंजेलो मैथ्यूज के टीम में आने से उत्साहित श्रीलंका ने जबर्दस्त बैटिंग की। लंका की तरफ से गुणातिलका ने 76रन और कुशल मेंडिस ने 89 रन बनाकर भारत की हार पक्की कर दी। दोनों ने दूसरे विकेट लिए 159 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दी रोहित ने 78 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने शानदार शतक बनाया लेकिन शिखर का शतक भारत की हार के साथ बेकार चला गया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहरी बैटिंग में फ्लॉप साबित हुए और शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए। शिखर विराट कोहली के आउट होने के बाद युवराज सिंह क्रीज पर आए लेकिन युवराज ने भी निराश ही किया और वो महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। दरअसल विराट और युवराज की विफलता के चलते ही टीम ज्यादा स्कोर खड़ा नही कर पायी| जबकि ओपनरों ने शानदार शुरुआत दी थी। अगर विराट और युवराज ने पाकिस्तान की तरह लय में बल्लेबाजी की होती तो शायद टीम इंडिया का स्कोर 350 के पार जा सकता था।

गेंदबाजी में भी भारत का प्रदर्शन निरााशाजनक रहा। सभी गेंदबजों ने जमकर रन लुटाए पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव नौ ओवरों में ही 67 रन लुटा डाले। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी सात ओवर में 51 रन दिए| कुल मिलाकर कहा जाए तो भारतीय रणनीति इस मैच में फेल हो गई और श्रीलंकाई टीम ने भारत को हर क्षेत्र में धूल चटाई।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here