शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में विश्व कप में सुरक्षा को लेकर भारत की दलील को दरकिनार किया जा सकता है।

IND vs AUS: पहले टी-20 मैच के आखिरी ओवर में हासिल की कंगारुओं ने जीत

कहा जा रहा है कि पाक के विश्व कप में बहिष्कार पर बात नहीं हो सकती है। इसके साथ ही बीसीसीआई विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के बहिष्कार का मुद्दा आईसीसी के सामने रखेगा या नहीं।

बताते चलें कि पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद मांग उठ रही थी कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए।

इस मांग को लेकर प्रशासकों की समिति ने आईसीसी को पत्र लिखकर उन देशों का बहिष्कार करने का आग्रह किया था जो आतंकवाद को बढ़ावा देता हैं, लेकिन इसमें पाकिस्तान का नाम नहीं लिया गया था।

आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी के पत्र पर चर्चा होगी। बीसीसीआई ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने वाले विश्व कप के दौरान अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा पर चिंता जताई है।

लेकिन आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा कि, आईसीसी पाकिस्तान का बहिष्कार करने के बारें में सोच नहीं रहा है, क्योंकि यहां कोई आप्शन नहीं है।

फिर चमका अफगान खिलाड़ी, चार गेंदों पर चटकाए 4 विकेट

आईसीसी किसी भी देश को अन्य सदस्य देश से रिश्ते तोड़ने के लिए नहीं कहेगा। यहां कूटनीतिक मामला है, जिससे सरकारी स्तर पर ही हल निकाला जाएं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here