शेयर करें
suresh raina
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया के बेहतरीन बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना के बारें में जितना कहा जाए उतना कम है। आज रैना अपना 32 वां जन्मदिन से मना रहे है।

ICC T20 रैंकिंग में चाइनामैन कुलदीप यादव नंबर तीन गेंदबाज बने

सुरेश रैना का जन्म 27 नवंबर 1986 को यूपी के मुरादनगर में हुआ था। रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी नाम कमाया है। लेकिन कुछ समय से रैना को टीम में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। सुरेश रैना को मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजी, और चीते जैसी फील्डिंग के लिए जाना जाता है।

रैना ने कुछ ऐसे रिकॉर्ड कायम किए है जिनको आज तक भारत के हिटमैन रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली भी नहीं तोड़ सकें है। रैना ने भारत की ओर से क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

ऐसा सबसे पहले करने की उपलब्धि उनसे कोई भी नहीं छीन सकता है। इसके अलावा रैना ने 12वें ऐसे भारतीय बल्लेबाज थे, जिसने अपने डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी बनाई थी।

महिला विश्व टी-20 इलेवन की कप्तान चुनी गई भारत की हरमनप्रीत कौर

बात करें आईपीएल में रैना के करियर ग्राफ की तो वहां पर भी यहां खिलाड़ी किंग है। रैना ने आईपीएल में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी है। भारत की तरफ से रैना एक मात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने टी20 और वनडे विश्व कप में सेंचुरी बनाई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here