शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में बेकार प्रदर्शन के बाद भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गई है।

अंडर 19 टीम इंडिया ने श्रीलंका को दी शिकस्त, सीरीज में 2-2 की बराबरी

जबकि विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरा सिल्वर मेडल जीतने वाली दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधू अब तीसरे स्थान में बनी हुई है। आपको बता दें कि अपने खराब प्रदर्शन की वजह से साइना नेहवाल इस समय रैंकिंग में 11 पायदान पर आ चुकी है।

वहीं अगर हम पुरुष एकल खिलाड़ी की बात करें तो भारत के शटलर किदांबी श्रीकांत को बीडब्ल्यूएफ की एकल रैंकिग में दो स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है श्रीकांत छठे स्थान से अब आठवें स्थान पर आ गए है। भारतीय बैंडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हार झेलने के बाद भी एकल रैंकिंग में 11 वें स्थान पर काबिज है।

जबकि विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जगह बनाने वाले बी साई प्रणीत को दो रैंक का फायदा हुआ है और वे रैंकिंग में 24वें स्थान पर है वहीं समीर वर्मा को इस रैंकिंग में नुकसान के साथ 21वें स्थान पर बने हुए है।

शतक पूरा नहीं करने देने पर गेंदबाज पर लगा नौ मैचों का बैन

अपने करियर की सबसे उत्तम रैंकिंग में पहुंचे अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की मिश्रित युगल की जोड़ी 12 वे स्थान की बढ़त के साथ 28वीं रैंकिंग में पहुंच चुके है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here