शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और हांगकांग के बीच कल यानी 18 सितंबर को एशिया कप का पहला मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में भारत काफी संघर्षों के बाद हांगकांग की टीम को 26 रनों से हरा पाया।

इस मैच में होगी सिक्सर किंग युवराज सिंह की वापसी

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए थे। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 259 रन ही बना पाए। हांगकांग की ओर से निजाकत खान और कप्तान अंशुमन रथ के बीच करीब 174 रनों की बड़ी साझेदारी की गई।

वहीं हांगकांग का पहला विकेट 174 रन के स्कोर पर गिरा जबकि कप्तान अंशुमन 73 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। जबकि निजाकत खान को भी 92 रन बनाकर आउट कर दिया गया। वहीं उनका विकेट खलील अहमद ने लिया। वहीं तीसरा विकेट खलील अहमद का गया जबकि चौथा विकेट चहल ने बाबर हयात को आउट करके लिया। बाबर 20 गेंदों में मात्र 18 रन बनाकर आउट हो गए।

जिसके बाद किंचित शाह को भी युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी का शिकार बनाया इसी ओवर में चहल की गेंद पर एजाज खान को बिना खाता खोले पवेलियन पर वापस भेज दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने मैकेनी को स्टंप आउट कर दिया। मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद में खलील ने एहसान खान को पवेलियन भेज दिया। वह 25 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल रहे थे। मैच के आखिर तक नवाज ने 3 गेंदों में 2 और अफजल ने 12 रन बनाए थे। आखिरी में भारत को 26 रनों से एशिया कप के पहले मुकाबले में जीत मिली।

टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजी करने आए टीम के कप्तान रोहित शर्मा का पहला विकेट गिरा। रोहित 23 रन बनाकर कैच आउट का शिकार हुए। इसके बाद शिखर धवन और अंबाती रायडू ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी निभाई।

खेल रत्न के लिए विराट कोहली और मीराबाई चानू के नाम की हुई सिफारिश

जबकि रायडू 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा शिखर धवन ने रन बनाए। उन्होंने 127 रन की आतिशी पारी खेली। वहीं धवन के आउट होते ही टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई। जिसके बाद महेंद्र सिंह धोनी खाता खोले बिना की पवेलियन लौट गए जबकि दिनेश कार्तिक 33 रन बनाकर कैच आउट हो गए। आखिर में टीम के लिए केदार जाधव ने कुछ रन बनाए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here