शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया अपने एशिया कप के पहले मुकाबले में बेहतर खेल का प्रदर्शन नहीं कर पाई। हांगकांग के खिलाफ काफी मेहनत करने के बाद टीम इंडिया को 26 रनों से जीत हासिल की। लेकिन अब दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होगा, जिसके खिलाफ पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला हार गई थी।

संघर्ष भरे मुकाबले को 26 रन से जीता भारत

विराट कोहली को मैच में आराम देने के कारण टीम के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी पर जिम्मेदारी बढ़ गई है। धोनी हांगकांग के खिलाफ मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। जिसके बाद मैच देखने आए दर्शकों ने धोनी पर इसकी निराश दिखाई थी।

लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अगर धोनी के आंकड़ो पर नजर डाले तो पाकिस्तान के खिलाफ धोनी का बल्ला काफी चला है। धोनी की सबसे ज्यादा एवरेज की बात करें तो 55.90 की औसत से धोनी टॉप पर विराजमान है। धोनी ने साल 2005 से 2017 के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 30 पारियों में 8बार नॉट आउट रहते हुए 1230 रन बनाए है।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का महामुकाबला आज

बताते चले कि टीम के कप्तान विराट कोहली साल 2008 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ टीम में नहीं खेलेगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here