शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को दिया गया। बता दें कि ये समारोह राष्ट्रपति भवन के अशोका हॉल में आयोजित किया गया था।

INDvAFG: कड़ी टक्कर के बीच मैच रहा टाई, ये थी अहम वजह?

इस पहले यहां पुरस्कार क्रिकेट के भगवान कहें जाने वाले भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को साल 1997-98 और फिर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को साल 2007 में दिया गया था। विराट कोहली यह रत्न पाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है।

खेल रत्न पुरस्कार भारतीय खिलाड़ियों का सबसे बड़ा पुरस्कार होता है। राष्ट्रपति से पुरस्कार लेने के दौरान विराट कोहली की पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा वहां पर मौजूद थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों जब विराट अवॉर्ड ले रहे थे तब वहां मौजूद उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा विराट का हौसला बढ़ा रही थी। अनुष्का के साथ उनकी सास और विराट कोहली की मां सरोज खान भी नजर आई।

आपको बता दें कि पति विराट कोहली को मिल रहे इस सम्मान समारोह का हिस्सा बनने के लिए अनुष्का शर्मा अपनी फिल्म का प्रमोशन छोड़कर पहुंची थी। बात अगर विराट के करियर की करें तो विराट इस समय नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनें हुए है।

इस साल के आखिर में शादी करेंगे साइना-कश्यप

कोहली को इससे पहले 2016 और 2017 में भी इस पुरस्कार के लिए नाम नामित किया गया था। कोहली ने अब तक 71 टेस्ट मैचों में 6147 रन और 211 वनडे में 9779 रन बनाए हैं। विराट के साथ इस मीराबाई चानू को भी खेल रत्न के पुरस्कार से नवाजा गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here