शेयर करें
ambati rayudu
Photo- Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया के क्रिकेटर अंबति रायडू को आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले रायडू के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सिडनाी वनडे में पार्ट टाइम गेंदबाजी करने पर शिकायत की गई थी।

तो इस वजह से नहीं खेलेगे विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे

इसके बाद आईसीसी हरकत में आई और उन्होंने अपने ट्ववीट के द्वारा जानकारी दी। आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि रायडू ने 14 दिनों के समय में अपनी गेंदबाजी की रिपोर्ट पेश नहीं की है जिसके कारण उनको आईसीसी ने अपनी नियमावली के खंड 4.2 के अनुसार तुंरत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

बताते चले कि अंबति रायडू अपने न्यूजीलैंड के दौरे पर वनडे सीरीज में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर आईसीसी ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से सस्पेंड कर दिया है जिनसे रायडू को बड़ा झटका दिया है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि रायडू पर यहां बैन तब तक रहेंगा जब तक उनकी गेंदबाजी का टेस्ट नहीं होगा और साथ ही यह साबित नहीं होता ति वह गेंदबाजी कर सकते है या फिर नहीं। लेकिन इस सबके बीच आईसीसी ने रायडू को राहत देते हुए कहा कि रायडू घरेलू मैचों में गेंदबाजी जारी रख सकते है।

नस्लीय टिप्पणी के लिए पाक कप्तान सरफराज ने अफ्रीकी खिलाड़ी से मांगी माफी

क्या है गेंदबाजी करने के नियम

आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर कोई भी गेंदबाज गेंद को फेंकने के दौरान उसका हाथ 15 डिग्री से ज्यादा मुड़ता है तो वह एक्शन अवैध माना जाता है। ऐसे में उस गेंदबाज पर गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध भी लगया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here