शेयर करें
BALL
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बयान में कहा है कि दुनियाभर में टेस्ट क्रिकेट इंग्लैंड में बनी डयूक गेंद से खेला जाना चाहिए। कोहली ने कहा एसजी गेंदों की खराब गुणवत्ता पर आपत्ति जताई, जिसका भारत स्वदेश में उपयोग करता है।

ये है पाक के स्पिन गेंदबाज बिलाल आसिफ, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के उड़ाए छक्के

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले कहा है कि उनका मानना है कि डयूक की गेंद टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे बेहतर गेंद है। मैं दुनियाभर में इस गेंद के इस्तेमाल करने की बात कहूंगा।

वहीं आपको बता दें कि गेंद के इस्तेमाल को लेकर आईसीसी के कोई विशिष्ट दिशानिर्देश नहीं हैं और हर देश अलग तरह की गेंदों का प्रयोग करता है। भारत में घरेलू में बनी गेंद एसजी गेंदों का इस्तेमाल करता है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज डयूक, जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका कूकाबूरा का उपयोग करते हैं।

गेंद के बारें में कोहली से पहले स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा था कि एसजी की तुलना में कूकाबूरा से गेंदबाजी करते हुए अधिक बेहतर महसूस करते हैं। अश्विन की शिकायत के बारें में पूछे जाने पर कोहली ने इस स्पिनर का समर्थन किया।

दूसरे टेस्ट मेैच में विराट कोहली इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का तोड़ सकते है रिकॉर्ड

कोहली ने कहा, ‘मैं पूरी तरह से उनसे सहमत हूं. पांच ओवर में गेंद घिस जाती है ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा था. पहले जिस गेंद का उपयोग किया जाता था, उसकी गुणवत्ता काफी अच्छी थी और मुझे नहीं पता कि अब इसमें गिरावट क्यों आई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here