शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में से पहला टेस्ट मैच 31 रनों से जीत लिया है। भारत ने करीब 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उनकी ही जमीन पर जीत हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया की पिच पर बुमराह ने फेंकी 153.25KmpL की रफ्तार से गेंद

इसी बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषंभ पंत ने रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। पंत ने विकेट के पीछे एडिलेड ओवल में कुल 11 कैच लिए है और ऐसा करके उन्होंने विश्व रिकॉर्ड हासिल कर लिया है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में मिशेल स्टार्क का कैच लपकते ही रिषंभ पंत ने एक मैच में अपने कुल 11 कैच पूरे किए। रिषंभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जहां 6 कैच लिए वहीं दूसरी पारी में 5 कैच लपके।

रिषंभ पंत ने विकेटकीपर के तौर पर जैक रसेल और एबी डिविलियर्स के 11 कैच लपकने के कीर्तिमान की बराबरी की। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने जोहानिसबर्ग में 11-11 कैच लिए है।

इसी के साथ रिषंभ पंत ने भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर भी बन गए हैं। उन्होंने ऋद्धिमान साहा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया।

दूसरे दिन भी भारत से 59 रन पीछे रहा ऑस्ट्रेलिया, गेंदबाजों ने संभाली पारी

ऋद्धिमान साहा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी साल जनवरी केपटाउन में कुल 10 कैच लिए थे। लेकिन रिषंभ पंत ने साल के आखिर में यह रिकॉर्ड अपने नाम हासिल कर लिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here