शेयर करें
AB DEVILLIERS
Twitter/Mashrafe Mortaza

खेलपत्र नमस्कार। बांग्लादेश प्रीमियम लीग में साउथ अफ्रीका के विस्फोटक और क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले चुके दिग्गज एबी डीविलियर्स ने बीपीएल में धमाकेदार रिकॉर्ड बना लिया है।

आईसीसी ने जारी किया 2020 टी-20 विश्व कप का शेडयूल, पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा भारत

एबी ने आईपीएल सीजन 12 से ठीक पहले बीपीएल में 50 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेली है। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने नाबाद 85 के साथ तीसरे विकेट के लिए 184 साझेदारी कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया।

डिविलियर्स ने यहां धमाकेदार पारी की शुरुआत तब की जब चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रंगपुर राइडर्स ने महज 5 रनों के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे।

यहां दो विकेट क्रिस गेल(1) और रिली रोसो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। जिसके बाद हेल्स और डिविलियर्स की जोड़ी ने विकेट ना खोते हुए 10 गेंदे शेष रहते हुए विश्व रिकॉर्ड भी बनाया और अपनी टीम को 8 विकटो से भी जीत दिला दी।

एबी ने यहां नाबाद शतक 50 गेंदों में 6 छक्के और 8 चौको की मदद से बनाए। जबकि हेल्स ने 53 गेंदों में नाबाद 85 रनों की पारी में 8 चौके और तीन छक्के जमाए।

ICC का रायडू को बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

दोनों ही खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 184 रन जोड़े, जो टी-20 प्रारुप का विश्व रिकॉर्ड है। बताते चले कि इससे पहले यहां रिकॉर्ड इयान बेल और एडम होज के नाम था। बीते वर्ष इस जोड़ी ने बर्मिंघम में खेले गए टी-20 टूर्नामेंट मे 171 रन बनाए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here