शेयर करें
IND VS AUS 2ND T20
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से मैच और सीरीज 2-0 से हार झेलनी पड़ी है। इससे पहले भारत विशाखापत्नम में खेले गए पहले टी-20 मैच में 3 विकेट से शिकस्त मिली थी। जबकि बेंगलुरु में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से हार मिली।

वायु सेना की स्ट्राइक के बाद भारतीय क्रिकेटरो ने ऐसे किया सेना को सलाम

इस मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 191 रनों का टारगेट रखा। इसके जवाब में मेहमान टीम ने 19.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान के 194 रन बना लिए और सीरीज के साथ-साथ मैच पर अपना कब्जा जमा लिया।

मेहमान टीम की ओर से विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 113 रनों की तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हार दिया। भारत की ओर से गेंदबाजी में विजय शंकर ने दो विकेट लिए जबकि सिद्धार्थ कौल ने एक विकेट हासिल किया।

बल्लेबाजी की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया और महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 100 रन की साझेदारी भी निभाई। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 190 रनों का टारगेट खड़ा किया।

ICC की बैठक में नहीं होगा पाक का बहिष्कार, ये है वजह

भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रन बनाए जबकि ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस और शॉर्ट ने एक-एक विकेट हासिल किया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here