शेयर करें
Twitter

खेलपत्र नमस्कार। भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में हिटमैन रोहित ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सबको दिखा दिया कि वह लंबे रेस के घोड़े है।

ICC ने मैच फिक्सिंग के आरोप में श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को किया बैन

रोहित ने पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच जो तिरुवनंतपुरम में खेला गया उसमें उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय नाबाद पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 56 गेंदों में 4 छक्के और 5 चौको की मदद से 63 रनों की पारी खेली। इसी बीच पारी के दौरान उन्होंने जैसे ही दूसरा छक्का लगाया वैसे ही वह वनडे में सबसे तेज 200 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि हिटमैन रोहित ने अपने वनडे करियर में महज 187 पारियों में 200 छक्के के आंकड़े को पार कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम पर दर्ज था, जिन्होंने यहां रिकॉर्ड 195 पारियों में यह कारनामा किया था।

इसी के साथ रोहित वनडे इंटरनेशनल में 200 या इससे ज्यादा छक्के लगाने वाले सातवें क्रिकेटर बन चुके हैं वही भारत की ओर से महज दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले यहां रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम की थी।

भारत ने 3-1 से कब्जा किया सीरीज पर, रोहित-विराट रहे सीरीज के हीरो

बता दें कि वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पाकिस्तान के विस्फोटक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी है जिन्होंने 351 छक्के अब तक जड़े है। वहीं क्रिस गेल 275 छक्को के साथ दूसरे और सनथ जयसूर्या 270 के साथ तीसरे नंबर पर विराजमान है। बात करें टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तो वहां इस मामले में 218 छक्कों के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here